Google Adsense se Paise Kaise Kamaye गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाए

make money online with google adsense – दोस्तों आजकल सभी कोई ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है आज की दौड़ में बहुत सारी लोग ऑनलाइन पैसा कमा भी रहे हैं इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि google adsense के माध्यम से आप ऑनलाइन घर बैठे पैसा कैसे कमा सकते हैं। गूगल ऐडसेंस जिसके माध्यम से लोग YouTube , facebook और website पर काम करके पैसा कमा रहे हैं आज इस आर्टिकल में ऐसे कई तरीके बताएंगे जिसके माध्यम से Google Adsense se Paise Kaise Kamaye के बारे में जान सकते हैं।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Google Adsense se Paise Kaise Kamaye गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाए
Google Adsense se Paise Kaise Kamaye गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाए

google adsense kya hai

google adsense एक विज्ञापन कंपनी है जो वेबसाइट पर विज्ञापन दिखती है youtube videos पर विज्ञापन दिखती है जिसके माध्यम से ओनर को विज्ञापन का कुछ प्रतिशत अर्निंग के रूप में दिया जाता है। Google Adsense, गूगल का ही एक हिस्सा है। जिसका इस्तेमाल करके लोग ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं गूगल ऐडसेंस विज्ञापन दिखाने का कार्य करती है तथा ऑनर को पैसे देने का भी कार्य करती है। दोस्तों अगर आप सब भी Google Adsense se Paise Kaise Kamaye जानना चाहते हैं और गूगल एडसेंस से पैसा कमाना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़िए।

read : Phone Pe App Se Paise Kaise Kamaye :फोन पे एप से पैसे कैसे कमाए, रोज हजारों रुपए फ्री में कमाइए

google adsense इन तरीकों से कमा सकते हैं पैसा

दोस्तों google adsense का इस्तेमाल करके कई तरीकों से ऑनलाइन पैसा कमाया जा सकता है google adsense से पैसा कमाने के लिए आप एक वेबसाइट बना सकते हैं वेबसाइट को गूगल के एडसेंस से जोड़कर पैसा कमा सकते हैं अथवा आप Youtube Channel बनाकर उस पर डेली वीडियो अपलोड करके यूट्यूब चैनल को गूगल ऐडसेंस के साथ मोनेटाइज कराकर पैसा कमा सकते हैं। इसके साथ ही ऑनलाइन पैसा कमाने का अच्छा तरीका यह भी है कि आप वेबसाइट और यूट्यूब वीडियो के माध्यम से affiliate marketing करके भी महीने की मोटी रकम कमा सकते हैं। चलिए जानते हैं कि Google Adsense se Paise Kaise Kamaye.

website Banakar google adsense se paise kaise kamaye

website Banakar google adsense se paise कमाई जा सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको को एक वेबसाइट बना लेनी है तथा अपन google adsense account भी बना लेना है दोस्तों गूगल ऐडसेंस अकाउंट कैसे बनाएं इसके बारे में नीचे आर्टिकल में दिया गया है वेबसाइट बनाने के पश्चात आपको उस पर 15 से 20 quality content आर्टिकल लिखने होंगे जिनकी शब्द सीमा 1500 से 2000 शब्दों तक की हो सकती है। इतने आर्टिकल लिखने के बाद आप अपनी वेबसाइट को google adsense से कनेक्ट कर सकते हैं जैसे ही आपको गूगल ऐडसेंस की तरफ से अप्रूवल मिलेगा, आप वेबसाइट के माध्यम से पैसा कमाना प्रारंभ कर देंगे।

read : Phone Pe App Se Paise Kaise Kamaye :फोन पे एप से पैसे कैसे कमाए, रोज हजारों रुपए फ्री में कमाइए

affiliate marketing से पैसे कमाए

affiliate marketing से महीने के 20 से ₹25000 आसानी से कमाए जा सकते हैं दोस्तों जब आपकी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस की तरफ से अप्रूवल मिल जाता है तो आप अपनी वेबसाइट में affiliate company के प्रोडक्ट का लिंक दे सकते हैं यदि कोई भी आपके दिए हुए एफिलिएट लिंक से कोई प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको एफिलिएट कंपनी की तरफ से कमीशन मिलता है जिसके माध्यम से महीने के काम से कम 20 से 25000 रुपए आसानी से कमाए जा सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग प्रारंभ करने के लिए आप amazone, flipcart जैसी कंपनियों में अपना affiliate Account बना सकते हैं।

Join Private Group - CLICK HERE
बोर्ड परीक्षा 2024लिंक
New Syllabus 2024Click Here
New Blueprint 2024Click Here
Exam Pattern 2024Click Here
Board Exam Time Table 2024Click Here
Practical Exam Date 2024Click Here

google adsense monetization

google adsense monetization की बात करें तो दोस्तों वेबसाइट के माध्यम से गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेना बहुत ही आसान है वही youtube channel के माध्यम से google adsense का अप्रूवल थोड़ा लेट मिलता है पहले हम वेबसाइट की बात करते हैं आप सबको बता दें कि यदि आप वेबसाइट पर 15 से 20 आर्टिकल लिखकर अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के साथ जोड़ते हैं तो आपको अप्रूवल मिल जाता है। और आपकी वेबसाइट के आर्टिकल्स पर गूगल ऐडसेंस के द्वारा विज्ञापन दिखाए जाने लगते हैं जिससे आपकी कमाई प्रारंभ हो जाती है।

वही यूट्यूब की बात करें तो यदि आप हफ्ते में दो से चार वीडियो भी डालते हैं। तो आप अपने YouTube channel को तभी google adsense के साथ कनेक्ट कर पाएंगे जब आपके यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे का वॉच टाइम होगा तो यहां पर website के साथ पैसे कमाना बहुत आसान है दोस्तों वेबसाइट बनाकर उसे जल्द ही गूगल ऐडसेंस का साथ अप्रूवल लिया जा सकता है।

google adsense account kaise banaye

  • गूगल ऐडसेंस अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल ऐडसेंस के ऑफिसियल वेबसाइट https://adsense.google.com पर जाना है।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद शुरू करें पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपने google account के साथ साइन इन करें।
  • अपने देश का चयन करें।
  • इसके पश्चात गूगल की तरह से कुछ टर्म एंड कंडीशन भेजी जाएंगे जिस पर आपको सही टिक लगा करके आगे बढ़े पर क्लिक कर देना है।
  • Google adsense 00का इस्तेमाल करें पर क्लिक करें।
  • दोस्तों अब आपका google adsense account बन चुका है आप अपने अकाउंट में इंटर कर चुके हैं
  • अब आप google adsense की विभिन्न सेवाओं को देख सकते हैं उनके बारे में जान सकते हैं।

FAQs related to google adsense se paise kamaye

गूगल एडसेंस से महीने के कितने रुपए कमा सकते हैं?

वेबसाइट के माध्यम से गूगल ऐडसेंस का इस्तेमाल करके महीने के एक से डेढ़ लाख रुपए कमाए जा सकते हैं।

क्या गूगल ऐडसेंस पूरी तरह सुरक्षित है?

दोस्तों गूगल ऐडसेंस दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी गूगल का ही एक हिस्सा है गूगल ऐडसेंस विभिन्न वेबसाइट पर और यूट्यूब वीडियो पर विज्ञापन दिखाने का कार्य करती है यह पूरी तरह सुरक्षित है।

गूगल ऐडसेंस क्या है?

गूगल ऐडसेंस एक विज्ञापन कंपनी है जो वेबसाइट पर विज्ञापन दिखाने के बदले ओनर को पैसे देती है।

I’m Vishwajeet, a blogger who crafts engaging content with clarity and elegance. Join me for concise yet impactful insights on a variety of global topics.

close